BREAKING NEWS

Monday, 4 March 2019

शिक्षा ना केवल विकास का पर्याय है बल्कि कुरीतियों में सहायक भी होती है--- रविंद्र कुशवाहा


सिकन्दरपुर (बलिया)3मार्च।क्षेत्र के भूदाडीह गांव में नवस्थापित बी.एस. मेमोरियल एकेडमी के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण  सांसद सलेमपुर रविन्द्र कुशवाहा ने शिलापट्ट का अनावरण कर  किया।इस अवसर पर आयोजित समारोह को मुख्य अतिथि के पद से अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि शिक्षा न केवल विकास का पर्याय है।बल्कि यह सामाजिक कुरीतियों के समापन में सहायक है।इसी के मद्देनजर भाजपा सरकार ने  शिक्षा के उन्नयन हेतु अनेक तरह की ब्यवस्थाएँ की है।जिससे कि सभी शिक्षित हो स्वयं की उन्नति के साथ ही देश के विकास में सहायक बन सकें।
पूर्व की सरकारों तथा भाजपा सरकार के शिक्षा ब्यवस्था के अंतर के बारे में चर्चा किया।कहा कि शिक्षा के उन्नयन हेतु आवश्यक ब्यवस्थाओं को पहले की सरकारों ने नहीं किया।जबकि आज भाजपा के राज में विभिन्न उत्तम ब्यवस्थाओं के चलते बच्चे ठीक तरह से पढ़ और अध्यापक पढा रहे हैं।नकलविहीन परीक्षा के लिए सी सी कैमरे लगवाए गए हैं।शिक्षा ब्यवस्था में सुधार हेतु सरकार सतत प्रयासरत है।
पुलवामा घटना की निंदा करते हुए कहा कि पूरे विश्व में पाकिस्तान ही ऐसा देश है जो आतंकवादियों का पोषण करता है।यही कारण है कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद वह पूरे विश्व से अलग-थलग पड़ गया है।कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी की विश्व में  साख और दबाव का ही फल है कि पकड़े गए भारत के विंग कमांडर अभिनन्दन को पाकिस्तान को चन्द दिनों में ही छोड़ने पर विवश होना पड़ा।
विशिष्ट अतिथि विधायक संजय यादव ने कहा कि शिक्षा के उन्नयन हेतु भाजपा सरकार ने जितना काम किया है।उतना पूर्व के किसी भी पार्टी की सरकार ने नहीं किया।शिक्षा ब्यवस्था काफी बेहतर हुई है तथा नकलविहीन परीक्षा की नीवं भाजपा राज में ही पड़ी है।केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में चर्चा किया और कहा कि अपने काम के बल पर भाजपा 2019 के चुनाव में  दोबारा सत्ता  में आएगी।साथ ही नरेंद्र मोदी ही पुनः देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।प्रारम्भ में स्कूल के प्रबन्धक अजित सिंह ने मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का स्वागत किया।जबकि अंत में प्रिंसिपल आनन्द प्रकाश ने आभार ब्यक्त किया।मन्जय राय,रामजी सिंह,चन्दन राय,अजय सिंह,मनोज सिंह,मंटू सिंह आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे। ;---सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट

Share this:

Post a Comment

 

Copyright © 2016, BKD TV
Concept By mithilesh2020 | Designed By OddThemes & Customised By News Portal Solution