BREAKING NEWS

Saturday, 2 February 2019

विधिक साक्षरता शिविर में सुलह समझौते के सचिव पूनम ने दिए टिप्स



बलिया । जिला जज प्रमोद कुमार पंचम के निर्देश पर प्राथमिक विद्यालय देवकली में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने लैंगिक न्याय, घरेलू हिंसा और किशोर न्याय से सम्बंधित शिविर का आयोजन शुक्रवार को किया गया । इसमें ग्रामीणों, पैरा लीगल वालंटियर व अधिकारियों ने विस्तार से चर्चा किया गया ।
प्राधिकरण की साचिव पूनम कर्णवाल ने बताया कि मध्यस्थता केन्द्र में प्रत्येक गुरुवार औऱ शुक्रवार को जज बैठते है विवादों का निस्तारण करते है । विभिन्न न्यायलयों में पारिवारिक विवादों के हजारो मामले लम्बित पड़े है । ऐसे मामलों में दोनों पक्षो को समझौता कर लेने की अपील की ।
उन्होंने कहा कि तहसील, थाना स्तर या किसी विभाग में समस्याओ का समाधान भी प्राधिकरण करता है । इसके लिये आप जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष या सचिव के नाम से प्रार्थना पत्र दे । इसके लिये कोई फीस नही है । प्राधिकरण आपके पत्र को संबंधित विभाग में भेजकर समाधान करता है ।
कर्णवाल ने कहा 9 मार्च को दीवानी न्यायालय के प्रांगण में राष्ट्रीय लोक अदालत लग रहा है । सुलह-समझौते के आधार पर वादों को निस्तारित किया जायेगा । इसमें अपने वादों को लगवाकर इसका लाभ आप ले सकते है । इस अवसर तहसीलदार गुलाब चंद्र ने भी अपने विचार व्यक्त किया।
 नारी निकेतन का निरीक्षण के दिए आवश्यक निरदेश
 जिला जज प्रमोद कुमार पंचम के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव पूनम कर्णवाल ने नारी निकेतन निधरिया का निरीक्षण किया ।
कर्णवाल ने निकेतन में उपस्थित छात्राओं की संख्या उपस्थिति रजिस्टर व अन्य अभिलेखों का निरीक्षण किया । विधि संवाददाता राजेंद्र श्रीवास्तव  एडवोकेट की रिपोर्ट

Share this:

Post a Comment

 

Copyright © 2016, BKD TV
Concept By mithilesh2020 | Designed By OddThemes & Customised By News Portal Solution