BREAKING NEWS

Sunday, 13 January 2019

बच्चे राष्ट्र का भविष्य इन्हें उभारना सबका धर्म


बिल्थरारोड (बलिया)। खण्ड शिक्षा अधिकारी सीयर निर्भय नारायण सिंह ने शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय शमसुद्दीनपुर पर स्काउट गाईड के तीन दिवसीय प्रशिक्षण का समापन समारोह में कहा कि बच्चों के मनोबल को उठाना हमारा फर्ज है। इन बच्चों के कार्यक्रम को देखने के बाद लगा कि इनमें काम करने का जज्बा है। यदि इनका अच्छा प्लेटफार्म मिल जाय तो ये आगे का सफर भी तय कर सकते हैं।
     उन्होने स्काउट गाईड के तीन दिवसीय प्रशिक्षण को सराहते हुए प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय शमसुद्दीनपुर के अध्यापकों की सराहना की कहा कि हम ऐसे कार्यक्रमों को यहां का विद्यालय परिवार जब करेगा हम उसमें पूरा समय दकर सहयोग करेगें। खण्ड शिक्षा अधिकारी सिंह द्वारा बच्चों के विभिन्न कार्यक्रमों को देखकर समस्त विद्यालय परिवार की प्रशंसा खण्ड विद्यालय परिवार व बच्चों को एक हजार रुपये से पुरस्कृत किया गया। तथा भविष्य में और मेहनत, लगन से कार्यक्रम करने की प्रेरणा दी गयी।
     विशिष्ट अतिथि स्काउट गाइड के सचिव श्री रमेश चन्द ने विद्यालय के इस प्रयास को सराहा और कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों के मानसिक विकास के साथ देश प्रेम की भावना पैदा होगी। ऐसे कार्यक्रम तो प्रत्यक विद्यालयों पर आयोजित होने चाहिए।
    स्काउट गाईड के प्रशिक्षक श्री शरतचंद त्रिपाठी, जयराम प्रसाद, हरिकृष्ण यादव, रिजवान अहमद, प्रवीण कुमार पाण्डेय, बृजेश कुमार भारती, अखिलेश कुमार, पुष्पा यादव, मीरा यादव, अनीता यादव, विवेक कुमार पटेल तथा समस्त रसोइयों की उपस्तिथि में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन अखिलेश कुमार ने किया।

Share this:

Post a Comment

 

Copyright © 2016, BKD TV
Concept By mithilesh2020 | Designed By OddThemes & Customised By News Portal Solution